CG liquor Home delivery Booking Order Online @csmcl.in Registration

CSMCL Liqour Order Booking | CG Daru Online Booking | CG Liqour Home Delivery App | CG Liqour Order Booking 2021 | CG Liqour Book Order online | CSMCL Online Registration 2021 | CG Liqour Booking kaise kare | ऑनलाइन दारु कैसे मंगवाएं?

दोस्तों जैसे की आप और हम जानते हैं कोरोना महामारी की दूसरी लहर बेलगाम हो चुकी है. दिन प्रतिदिन लाखों नए मामले सामने आ रहे है. ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार अपने अपने स्तर पर बहुत अच्छे से प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन जैसे विकल्प को अपनाना पड़ा और गैर जरूरी सेवाओं को बंद करना पड़ा. ऐसे में राज्य में शराब ठेके भी बंद करने पड़े.

ऐसे में अवैध शराब की तस्करी बढ़ने लगी है. ऐसे में राज्य सरकार ने शराब की होम डिलीवरी करने का निर्णय लिया है. तो जानिए छत्तीसगढ़ शराब होम डिलीवरी के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें.

CG liquor Home delivery Booking Order Online

जैसे की हम सब जानते हैं कोरोना महामारी के कारण देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन है. जिसके चलते शराब आदि की गैर जरूरी सामान की दुकानों को बंद करना पड़ा. जिससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सके. ऐसे में शराब जैसी चीजों की तस्करी भी हो रही है. इसीलिए राज्य सरकार ने लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला लिया है.

CG Liquor Home Delivery Booking Order
CG Liquor Home Delivery Booking Order

इसके लिए आप आधिकारिक पोर्टल या मोबाइल एप्प के माध्यम से पंजीकरण कर अपनी इच्छानुसार शराब की बुकिंग ऑनलाइन कर सकते हैं. छत्तीसगढ़ राज्य में तालाबंदी के समय में अगले समय तक अवैध मदिरा निर्माण, विक्रय आदि पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश में मदिरा की होम डिलीवरी के लिए प्रदेश वासी ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

CG Kisan Karj Mafi List 2021 New

Facility Liquor Home Delivery
Under State Government of Chhattisgarh
Booking CG Liquor Booking Registraion 2021
Official portal csmcl.in
आर्डर छत्तीसगढ़ मदिरा ऑनलाइन बुकिंग 2021
App CG Liquor Home Delivery App
Objective To stop illegal liquor in CG state

CSMCL Online Delivery 2021

राज्य में मदिरा डिलीवरी बॉय के माध्यम से की जाएगी. डिलीवरी का समय सुबह 9 बजे से रात्रि 8 बजे तक की जा सकेगी. और जिले के कलेक्टर समय में वृद्धि या कमी कर सकते हैं. होम डिलीवरी करने वाली दुकानों का निर्धारण Chhattisgarh State Marketing Corporation Limited की ओर से किया जायेगा. शराब बुकिंग के लिए भुगतान पहले करना होगा. CSMCL Online Booking आप एप्प के माध्यम से कर सकते हैं.

ग्राहक को पता, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड नंबर आदि की जानकारी देनी होगी. 15 किलोमीटर की रेंज में एक ही दुकान डिलीवरी करेगी. इसके लिए अतिरिक्त 100 रूपए चार्ज भी देना होगा. ऑनलाइन दारू आर्डर कैसे करें?

CG Bhuiya Khasra online

इस प्रक्रिया को शुरू करने का उद्देश्य प्रदेश में अवैध शराब की तस्करी को रोकना, जहरीली शराब को रोकना और कोरोना संक्रमण के चलते राज्य वासियों को घर पर ही उनकी पसंद की शराब को उपलब्ध करवाना है.

अगर आप भी अपने घर पर ही शराब की होम डिलीवरी करना चाहते हैं तो दी गयी प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन कर, भुगतान कर आर्डर कर सकते हैं.

CG Liquor Delivery Time | CG Sharab Delivery Time – From 09:00 AM to 08 PM. Time slot will be decreased or increased by the District Collector (as per situtations).

CG Sharab Booking Online Registration 2021

For online delivery of liquor through mobile app. The name of app is CSMCL. They have to provide their aadhaar number, mobile number, full address. After that people can see the price and brans of the wine.

CSMCL Home Delivery Portal – छत्तीसगढ़ में शराब कैसे मंगाए?

Mukhyamantri Yuva Swarojgar Yojana

  • सबसे पहले आपको विभाग की एप्प को डाउनलोड कर इंस्टाल करना होगा.
  • इसके बाद आपको CG Liquor Registration करें.
CSMCL Registration online
CSMCL Registration online
  • रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में पूछी गयी जानकारी को ध्यान से भरें जैसे की नाम, पता, मोबाइल नंबर, आधार नंबर आदि.
  • इसके बाद पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें.
  • इस प्रक्रिया के बाद आप लॉग इन होकर अपनी पसंद की शराब का आर्डर बुक कर सकते हैं.
  • आर्डर कन्फर्म होने के बाद डिलीवरी बॉय द्वारा आपके आर्डर की डिलीवरी की जाएगी.

CG Liquor Home Delivery district wise Raipur, Balod, Baloda Bazar, Balrampur, Bastar, Bemetara, Bijapur, Bilaspur, Dantewada (South Bastar), Dhamtari, Durg, Gariyaband, Janjgir-Champa, Jashpur, Kabirdham (Kawardha), Kanker (North-Bastar), Kondagaon, Korba, Korea, Mahasamund, Mungeli, Narayanpur, Raigarh, Rajnandgaon, Sukma, Surajpur, Surguja,

इस प्रक्रिया को शुरू करने का उद्देश्य प्रदेश वासियों को उचित दाम पर उनकी पसंद की दारू उपलब्ध कराना है. जिससे लोग नकली शराब से बच सकें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *