उत्तर प्रदेश जनसुनवाई पोर्टल 2020 शिकायत की स्थिति, हेल्पलाइन नंबर

उत्तर प्रदेश जनसुनवाई पोर्टल 2020 शिकायत की स्थिति, हेल्पलाइन नंबर

Jansunwai Status online check | Jansunwai Registration Status | Jansunwai Complaint Status | उत्तर प्रदेश जनसुनवाई शिकायत पंजीकरण | Jansunwai Shikayat | जनसुनवाई प्रवासी पंजीकरण | Jansunwai Migrant Worker Registration

प्रिय पाठकों अगर आप उत्तर प्रदेश से हैं और उत्तर प्रदेश में जन सुनवाई के बारे जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए. जैसा हम सब जानते हैं पूरा देश तालाबंदी में है और यह 30 जून तक रहेगा. इसीलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने lockdown में दुसरे राज्य में फंसे प्रवासी श्रमिको के लिए जनसुनवाई पोर्टल पर पंजीकरण शुरू कर दिए हैं.

उत्तर प्रदेश जनसुनवाई पोर्टल 2020 

उत्तर प्रदेश वासियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जनसुनवाई पोर्टल शुरू किया है इस ऑनलाइन सुविधा के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं और समस्या से सम्बंधित विभाग complaint का निवारण कम से कम समय में करेगा. और आप जब तक निवारण नही हो पता तब तक आप अपनी शिकायत का स्टेटस भी जान सकते हैं. पोर्टल के साथ साथ मोबाइल एप्प को भी शुरू कर दिया है. यहाँ पर जनसुनवाई, शिकायत दर्ज और स्टेटस आदि सुविधा प्राप्त कर सकते हैं.

राज्य उत्तर प्रदेश
पोर्टल UP जनसुनवाई पोर्टल
सुविधा शिकायत दर्ज, स्टेटस, प्रवासी श्रमिक पंजीकरण
आधिकारिक वेबसाइट jansuvidha.up.nic.in
Status Up Jansuvidha Complaint Status
Registration Online UP Jansuvidha Complaint Registration
Under State Government of UP
Category Online Portal
UP jansunvai portal
UP jansunvai portal

Jansunvai app download & migrant workers registration online. Also check complaint application and status. State Government of UP started IGRS system and launched portal जनसुनवाई-समाधान.

BC Sakhi Yojana 2020 in UP

दोस्तों यह पोर्टल प्रवासी श्रमिक जो अन्य राज्यों में फंसे हैं वो अपने घर सही सलामत आ सकें, और कोई भी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. यह पोर्टल उत्तर प्रदेश वासियों के लिए लाभकारी होगा. Register complaint, track and get response related to complaint. 

उत्तर प्रदेश शिकायत स्थिति 

Latest Update – उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति के बाद अन्य राज्यों में फंसे श्रमिक, छात्र और अन्य लोगों को अपने घर पहुँचाने के लिए पंजीकरण प्रिक्रिया शुरू कर दी है. और आप कोई भी शिकायत करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन डालनी होगी.

जनसुनवाई पोर्टल क्या है?

यह एक IGRS ऑनलाइन पोर्टल है जहाँ पर आप अपनी शिकायत रजिस्टर कर सकते हैं और अगर आप UP के स्थाई निवासी हैं और दुसरे राज्य में फंसे हैं तो भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. IGRS – Integrated Grievance Redressal System.

उत्तर प्रदेश की सरकारी योजनायें

Now people do not have to visit different government offices to lodge their grievances. Now people can lodge their grievances and also check their status. UP Pravasi Panjikaran. Read complete process given below. UP Jansunvai Registration online due to COVID-19.

UP Jansunwai Helpline number

UP NREGA Job Card List 2020

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ और आपको प्रवासी पंजीकरण का विकल्प दिखाई देगा. इसके बाद मोबाइल नंबर और captcha code भरें और send के बटन को भरें. इसके बाद पंजीकरण के फॉर्म को पूरा भरें.

पंजीकरण पूरा होने के बाद आपके पास मोबाइल नंबर पर मेसेज आएगा. दोस्तों आप जनसुनवाई एप्प भी डाउनलोड कर सकते हैं.

Frequently asked questions 

I want to check status of my grievance, what should I do?

Dear friend/s you can check status through official portal of Jansunvai-Samadhan or download mobile app.

Is registration compulsory for the migrant workers?

yes, it’s mandatory if you want to travel from other states to UP register online at official website.

From where I download Jansunwai app?

For android device download app from play store.

यह एप्प और पोर्टल सरकार की तरफ से बहुत अच्छी पहल है – क्यूंकि उत्तर प्रदेश राज्य आधिकारिक मामलों में सबसे अधिक राज्यों में से एक है. इसीलिए सरकार in घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पुरे जोर शोर से लगी हुई है. उत्तर प्रदेश राज्य देश का सबसे अधिक जनसँख्या वाला राज्य है. इसीलिए इस पोर्टल को लॉन्च किया है कम समय में ज्यादा से ज्यादा शिकायत का निवारण किया जाये.

दोस्तों अगर आपको शिकायत पंजीकरण करवानी है या प्रवासी श्रमिक रजिस्ट्रेशन करवाना है तो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. एक सूचनात्मक पोर्टल है तो कोई भी संवेदनशील जानकारी यहाँ न छोड़े. अगर आप किसी योजना के बारे में जानना चाहते हैं तो हममे कमेंट बॉक्स में बताएं. 

One Comment on “उत्तर प्रदेश जनसुनवाई पोर्टल 2020 शिकायत की स्थिति, हेल्पलाइन नंबर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *