नवीन रोजगार छतरी योजना 2022 फॉर्म~आवेदन Naveen Rojgar Scheme Apply

Naveen Rojgar Chatri Yojana in UP | Naveen Rojgar Yojana in Hindi | Naveen Rojgar Yojana in UP | UP Naveen Rojgar Chatri Yojana Registration online | UP Naveen Rojgar Chatri Scheme Form online नवीन रोजगार छतरी योजना 2022

दोस्तों जैसा की हम सब जानते हैं कोरोनावायरस नमक महामारी नही पू रे देश को जकड़ रखा है. भारत सरकार और भारतवासी इसका साहसपूर्वक सामना कर रहें हैं. ऐसे में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनको अपना काम छोड़ कर अपने राज्य में जाना पड़ा. जिससे उनकी नौकरी, रोजगार और उद्योग बंद हो गए. इसीलिए सरकार ने नई योजना शुरू की है जिसका नाम है Naveen Rojgar Chatri Scheme.

कोरोना मह्मारी की वजह से किसी के रोजगार पर असर पड़ा है वो इस योजना के अंतर्गत अपना पंजीकरण कर सकते हैं. इस योजना को उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने आम आदमी की आय को सुनिश्चित करने के लिए शुरू की है.

नवीन रोजगार छत्री योजना 2022 फॉर्म ऑनलाइन

मुख्यमंत्री योगी अदीत्यनाथ जी ने अनुसूचित जाति के गरीब लोगों के सर्वागीण विकास के लिए इस योजना को शुरू किया है जाने इस योजना के माध्यम से क्या लाभ है या इसके लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं. सब का एक सामान विकास होना चाहिए और यह केवल सब का साथ सब का विकास सब का विश्वास मूलमंत्र होना का पालन करके ही संभव है.

राज्य उत्तर प्रदेश
योजना नवीन रोजगार छतरी योजना
सरकार राज्य सरकार
Official portal अभी तक घोषित नही की गयी हैं.
Apply UP Navin Rojgar Chatri Scheme Apply online
Beneficiaries SC ST candidates
Check online UP Naveen Rojgar Chatri Yojana Registration
Category कुशल श्रमिको/मजदूरों और जनता को रोजगार प्रदान करना.
नवीन रोजगार छत्री योजना
नवीन रोजगार छत्री योजना

यह योजना दीन दयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना के ३४८४ लाभार्थियों के खातों में 17 करोड़ 42 लाख रूपए सीधा बैंक खाते में भेज भी दिए हैं और मुख्यमंत्री जी ने गौरखपुर, रायबरेली, बस्ती, मेरठ, आजमगढ़, मुरादाबाद के लाभार्थियों को संवाद भी किया. उन लाभार्थियों ने कहा राशि का उपयोग गौ-पालन, परचून की दूकान, जेर्नेटर, लौंड्री ड्राई क्लीनिंग साइबर कैफ़े में उपयोग करेंगे.

Udyogini Loan Scheme Apply online

UP Naveen Rojgar Chatri Yojana Apply Online

जैसा की हम सब जानते हैं COVID-19 महामारी की वजह से सभी की आर्थिक स्थिति बिगड़ चुकी है. सभी को समानता का अधिकार है इसके लिए सरकार हर संभव कार्य कर रही है. इस योजना के माध्यम से हर बैंक शाखा को निर्देश दिए हैं कम से कम 2 अनुसुचित जाति जनजाति और महिलाओं को अनिवार्य रूप से लोन प्रदान करे.

Uttar Pradesh Govt Schemes only for You

प्रदेश में लगभग 18 हजार बैंक शाखाएं हैं जिससे कम से कम 36 हजार लोगों को इस योजना का फायेदा हो सकता है. COVID-19 महामारी के समय में भी सरकार आम जनता का आर्थिक उन्नयन कर रही है.

समाज में संतुलन होना जरूरी है और संतुलन न केवल सामाजिक बल्कि आर्थिक रूप से भी होना जरूरी है इसीलिए सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए योजना चला रखी हैं जिससे सभी का सामान विकास हो सके.

Navin Rojgar Chatri Yojana in Hindi

Under this scheme Prime Minister Narendra Modi Ji give target to provide startup loan to eligible SC ST or female candidates. Naveen Rojgar Chatri Loan Yojana to SC ST Loan Yojana in UP. इस हिसाब से प्रदेश में कम से कम 36 हजार लोग लाभान्वित हो सकते हैं. जिसका लाभ जरूरतमंद को मिल सकेगा. यह योजना दीन दयाल उपाध्याय योजना के अंतर्गत है. BC Sakhi Yojana In UP

  • दोस्तों! NRCY Yojana in UP के लिए कोई भी आधिकारिक वेबसाइट नहीं है और योजना के लिए आवेदन करना है तो आपको बैंक की निकटतम शाखा में जाना होगा.
  • इसके बाद वहां पर आवेदन पत्र लेना होगा और सटीक जानकारी के साथ भरना होगा.
  • इसके बाद सम्पूर्ण जाँच होने के बाद आपको ऋण राशि प्राप्त हो जाएगी

Frequently Asked Questions (FAQ)

What is Naveen Rojgar Chatri Yojana in UP? उत्तर प्रदेश नवीन रोजगार छत्री स्कीम क्या है?

NRCY (Navin Rojgar Chatri Yojana) in UP a scheme under State Government. In which eligible SC ST candidates can get startup loan (rojgar rin). To initiate their own rojgar.

How can I apply for Naveen Rojgar Yojana in UP? नवीन रोजगार छत्री स्कीम के लिए कैसे आवेदन करें?

You have to visit at nearest bank branch and get application form for Navin Rojgar Chatri Scheme. After that bank will provide loan amount.

Who are eligible for Naveen Rojgar Scheme in UP? नवीन रोजगार छत्री के लिए कौन पात्र है?

SC ST candidates are eligible to apply for Naveen Rojgar Chatri Scheme in Uttar Pradesh.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *